6 useful ingredients To increase your cake Taste in Hindi - 2020


6 useful ingredients To increase your cake Taste

6 useful ingredients To increase your cake Taste in Hindi - 2020

 1. Coca-Cola

बेकर्स लंबे समय से इस मशहूर soft drink का इस्तेमाल cake बनाने के लिए कर रहे है। कुछ बेकर्स Dark Chocolate, Coca-Cola cake बनाने के लिए Coca-Cola की 500ml की पूरी bottle का इस्तेमाल भी कर रहे है । 

    2. Tofu

कई बार Cake को ज्यादा Healthy बनाने के लिए, यानि की कम Fat और कम Colestrol बाला बनाने के लिए एक ingredients को दूसरे ingredients से रिप्लेस भी किया जाता है। बहुत सी Cakes की रेसिपी मे सोयाबीन से बनी Tofu पनीर का इस्तेमाल अंडो और तेल की जगह की जाती है।

    3. Tomato Soup


Cake की स्वाद लेते हुए कई बार ingredients को पहचानना मुसकिल हो जाता है। जेसे tomato का soup tomato का सूप cake मे moisturizer पैदा करता है और anti-oxidant का गुण देता है। इसे दालचीनी और लॉन्ग के साथ साथ इस्तेमाल किया जाते है। जिससे काके को spicy स्वाद मिलता है। नमक नहीं डाला जाता है।

  4. Mayonnaise

अब बोहुत सी chocolate cake मे Mayonnaise का इस्तेमाल किया जाता है। इसे Cake लंबे समय तक ताजा बना रहता है और Cake को टेंगी Flavor भी मिलता है।

5. Paneer  Butter and Jelly


Classic Sandwich बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने बाले ये दोनों ही ingredients अब काके मे भी डाले जाते है। इसमे जेली को filling की तरह लगाया जाता है और Paneer  Butter से फ़्रोस्टिंग की जाती है। इस काके के साथ milkshake बहुत ही अच्छा लगता है ।

   6. Namkeen Crackers

       
सोल्टी सूप crackers का इस्तेमाल Cake को Salty-Sweet Flavor देने के लिए किया जाता है। इनसे Cake के हर Bite मे Crunchyness का Taste मिलता है।

Post a Comment

0 Comments