Benefits And How to Prepare Night Cream From Aloe Vera Gel For Face At Home


Aloe Vera Gel को बनाए जादुई Night Cream

फ़ेस पैक से लेकर स्क्रब तक मे Aloe Vera gel का इस्तेमाल आपकी skin को खूबसूरत और चमकदार बनाता है। skin को ठंडक पाहुचाने और उसकी कोमलता को बढ़ाने वाला Aloe Vera आदि आप की Night Cream की भूमिका मे भी आ जाए, तो केसा रहेगा?

बिना oil वाला gel जेसा इसका formula आपकी त्वचा को गहराई से moisturize करता है। इसलिए ये एक बेहतरीन Night Cream बन सकता है।
How to convert aloe vera gel into a Night cream

Aloe Vera को मैजिक gel कहा जाए , तो कोई गलत बात नहीं होगा। Aloe Vera को जीतने ज्यादा तरीको से हो सके, उतने ज्यादा तरीको से अपनी Beauty Routine मे सामील करे।

यह हमारी Skin को बेदाग, मुलायम बनाने के अलाबा और कई जादुई नतीजे देगा। Night Cream के इस्तेमाल करने से हमारी skin को जरूरी पोसण मिलता है और हमारी skin पर उम्र के संकेत भी कम नजर आते है। इस्सलिए Night मे Aloe Vera को Night Cream की तरह लगाकर massage करे और सुबह पाये खिली खिली मुलायम skin

घर पर ही Chemical Free, natural oil और ताजा Night Cream तयार करने के लिए इन तरीको को फॉलो करे।

  • सामान्य Oily Skin के लिए

ताजा Aloe Vera gel मे कुछ बुँदे Lemon को डाले और अछि तरीके से mix कर दे। इस्स मिश्रण को सोने से ठीक पहले अपने Face पर और गर्दन पर लगाए। सुबह उठते ही Skin को धो ले और पाये दमकती हुई skin । अगर आप चाहे तो इससे लगाने के आधे घंटे के बाद चहेरा धोकर अपनी Night Cream को भी लगा सकते है।

  • Dry Skin के लिए

यदि आप की skin बहुत Dry है , तो आप Aloe Vera gel मे asocial oil की कुछ बुँदे या cold pressed वर्जिन coconut oil मिलाकर लगाए । यहा मिश्रण आप की skin के लिए perfect है। पूरी तरह से natural Night Cream बन सकता है।
 

Post a Comment

0 Comments