Benefits Of Eating Clarified Butter in Hindi- ExpressDunia


Benefits of eating clarified butter

Benefits Of Eating Clarified Butter

सुबह खाली पेट घी खाने के कई सारे फाईदे है । अगर आप नासते से पहले खाली पेट मे घी खाते है तो आप fit तो रहेंगे ही पर साथ ही साथ मे healthy, चुस्त और तंदरुस्त भी दिखेंगे ।

 अगर आप सुबह रोजाना एक चम्मच घी का सेबन कर रहे है तो सरीर से जुड़ी जितनी भी चोटी बड़ी  बीमारी है वह हमेसा के लिए आप के सरीर से गायब हो जाएगा ।

क्यू की आप सभी को पता है की घी एक मिल्क प्रॉडक्ट है जो की गाय के दूध से तयार की जाती है । सेहत मंद रहने के लिए जेसे गाय का दूध हमारे सरीर के लीये फाईदे मंद है वीसे ही गाय का घी हमारे सरीर से छोटे मोटे रोग को मिटाने की काम करता है।

घी मे सेचूरेटेड बोण्ड्स की मात्र अधिक पाया जाता है जिसकी वजह से फ्री राड़ीकल्स निकालने की मात्र बहुत कम हो जाती है।  घी मे होने वाले फेटी एसिड की चैन को हमारे बॉडी बहुत जल्दी पचा लेता है। इस की वजह से घी हमारे सरीर के लिए काफी फाईदेमंद होता है।

रोजाना सुबह खाली पेट घी का सेबन करने से आप की सरीर की कोसिकाए पुनर्जीबित हो सकती है। घी आप के बॉडी स्किन मे नमी बनाए रखने मे लाभदायक होता है। सुबह खाली पेट घी का सेबन करने से गठिया से राहत मिल सकता है।

घी मे ओमेगा 3 फेटी एसिड भी पाया जाता है जो की सरीर मे ओस्टिओपोरोसिस होने की असंका को कम कर सकता है। अगर आप सुबह खाली पेट घी का सेबन करते है तो आपके दिमाग के कोसिकाए एक्टिव हो जाती है और नेर्ब सिस्टम भी प्रेरित होती है । जिसकी वजह से आप की मेमोरी और कुछ सीखने की ख्यामाता को काफी हद तक बढ़ा देती है ।

इससे आपको अल्जाइमर जेसी समस्याओ से लढने मे भी फाइदा मिल सकता है । सुबह सुबह खलिपेट एक चम्मच घी का सेबन करने से वजन घटाने मे भी फाइदा मिल सकता है । आपके बालो को झड़ने की समस्या को भी दूर करता है।

Post a Comment

0 Comments