How To Prepare Makeup Highlighter at Home In Hindi Full Detail

How To Prepare Makeup Highlighter at Home 

How To Prepare Makeup Highlighter at Home


सर्दी का मोसम मेकअप के लिए बेस्ट माना जाता है क्यू की सर्दी के मोसम मे पसीना न आने के कारण मेकअप सेट रहता है । साथ ही ठंडे के डीनो मे रूखी और बेजान त्वचा को मेकअप से सबरा जा आस्कता है। खासकर ग्लौइंग स्किन के लिए महिलाए और लडकीया न जाने कितने जतन करती है । कभी आप ने घरेलू नुसके तो कभी तरह तरह के ब्युटि प्रोडक्टस का इस्तेमाल , लेकिन सर्दी के मोसम मे गरम पनि और dehydration के वजह से रूखा पैन काफी हो जाता है। एसे मे state glow के लिए आप highlighter का इस्तेमाल कर सकती है ।

Highlighter makeup का एक बहत जरूरी हिस्सा हो गया है। यह आपके चेहरे को खूबसूरत और चमकदार के साथ साथ चहरे के जरूरी हिस्से को highlight भी करती है। Highlighter इस्तेमाल करने से पहले moisturizer का इस्तेमाल जरूर करे चहरे पर नमी रहने से highlighter का गलो निखार कर आता है । अगर आप बिलकुल सिम्पल लूक चाहती है तो moisturizer के बाद बीबी क्रीम का इस्तेमाल करे और अपने चिकबोन पर फ़ैन ब्रुश के मदत से highlighter लगाए ।

इसमे कोई सक नहीं की highlighter जेसा गलो आपके चहरे को और कोई नहीं दे सकता इसलिए ये एक एसा product है जो आपकी मेकअप किट मे जरूर होना चाहिए, अगर आपके पास अभी makeup highlighter नहीं है या फिर आप इससे खरीदने को लेकर दुबिधा मे है या फिर आपने कभी इसका इस्तेमाल नहीं किया है और काफी costly लगता है तो हमारे पास आपके लिए एक तोहफा है । आप highlighter को खुद बना सकते है , वह भी सिर्फ टीन चीजों के मदत से । इससे घर पर बनाने के लिए अपनाए ये होमेमड़े highlighter recipe

Highlighter को केसे prepare करे

Ingredients Required:- 2 टेब्लस्पून grape seed oil, 2 टीस्पून बिवेक्स, 1 टीस्पून सफ़ेद mica powder

Preparation Process:-

  • गॅस पर एक बर्तन मे पनि गरम करके उबलने दे इस बर्तन के ऊपर एक ग्लास रखकर उसमे grapes seeds oil, बिवेकस और mica powder कोडाले और पिघलने दे ।
  • जब ये पिघल जाए तो इससे एक मेकअप टीन पैन मे पलट दे । इस मिक्सचर को सेट होने से पहले इसे हिलाते रहे ताकि ये नीचे न बैठ जाए , फिर किलंग रैप की मदत से इसकी makeup contemporary पर प्रैस कर दे ।
  • अगर आप अपने highlighter के रंग को और गहरा बनाना चाहते है तो इसमे और mica मिला दे और लगातार हिलाये । इसके बाद इसे एक hours के लिए छोड़ दे और आपका HomeMade makeup Highlighter तयार है ।

Post a Comment

0 Comments