How to reduce fats and cholesterol by drinking Green coffee

How to reduce fats and cholesterol by drinking Green coffee

How to reduce fats and cholesterol by drinking Green coffee

हैलो दोस्तो, आज हम जानेंगे की केसे आप Green coffee को घर पर बना सकते है और केसे आप इसकी मदत से अपनी Extra Fat  और cholesterol को कम कर सकते है। तो फिर चलिये जानते है.

Green Coffees beans को एक Natural detox का एक रूप माना जाता है। अगर आप इसका सेबन करते है तो cholesterol, Fats और liver से Bacterial बाहर निकाल जाते है, जिसकी वजह से Green Coffee सही तरीके से काम करता है और इसकी वजह से metabolism मे भी सुधार आता है।

अगर आप पिछले कुछ सालो से खुद को Fit रखने के लिए green tea या black coffee को पी रहे है तो अब समय है कुछ बदलाब लाने का , green tea हो या black coffee इनको अब by by करने का समय आ गया है। और green coffee का समय सुरू हो गया है। green  coffee की वजह से सेहत ठीक रहती है और weight loss मे भी काफी असर डालता है। green coffee धीरे धीरे Health & Fitness के बाज़ार मे अपनी जगह बना रही है।

Benefits of green tea.

Health Benefits of Drinking green tea.

Green coffee की Benefits ने तो Green Tea को काफी पीछे छोड़ दिया है। आप वेसे जान लीजिये Green Tea की तरह Green coffee मे भी भरपूर मात्रा मी Antioxidants है। Antioxidants Body की Weight को तेजी से कम करने मे सहायक है। अगर आप Green Coffee को रोजाना Drink करते है तो आप को Exercise के बिना आप 10KG तक कम कर सकते है।

खुद को फिट रखने के लिए जो diet को follow करते है, वे daily कम से कम 3 बार green या black coffee का सेबन जरूर करे। coffee मे polyfinails नामक Antioxidant होता है। जो हुमे कई तरह के Health Daises से बचाता है। यह Diabetic सो control रखने और cancer से बचाने मे भी  मदत करता है।

ध्यान दे की हर 2 coffee के बीच मे कम से कम 2-3 hours का अंतर रखे। श्याम 5 बजे के बाद coffee न पीए, सोने से ठीक पहले इसका सेबन न करे, इससे अनिद्रा और weight बढ़ सकता है।

What is green coffee beans.


Coffee के पौधो से green color beans को लेकर पहले उन्हे रोस्ट किया जाता है। फिर इसको grind करके coffee बनाई जाती है। इस्स प्रोसैस मे coffee बनाने से coffee का color green से बादल कर हल्का या गहरा भूरा हो जाता है और coffee का taste बढ़ जाता है, लेकिन coffee मे मोजूट antioxidant जेसे गुणकारी तत्व खतम हो जाते है।

वही , जब coffee को बिना भुने grind करके powder बनाया जाता है तो इससे green coffee कहा जाता है। इसमे कोई भी गुणकारी तत्व खराब नहीं होते। जो सहद के लिए अछे होते है।  

How to Choose Coffee beans.   


अगर आप coffee diet फॉलो कर रहे है तो आप coffee को बिना दूध का ही बनाए। हर दिन 3 cup black या green coffee के साथ healthy diet को भी follow करे।

How to prepare green coffee.

मे आप को 2 Process बताने की कोसिस करूंगा, आपको को जो सही और आसान लगे आप उस process को follow कर सकते है

Process -1

1 टीस्पून Coffee Beans को रात भर 1 Glass पनि मे भिगो दे। सुबह इस्स पनि को green tea या coffee की तरह boil करे । starting time मे आप इसमे honey add कर सकते है। पर बाद मे इससे Without Honey से पीने की कोसिस करे, तभी आपको इसका फाइदा मिलेगा।

Process -2

Coffee beans को थोड़ी देर धूप मे सूखा दे। coffee beans अछि तरह से सुख जाने के बाद इसको आप Grinder से अछे से grind कर ले। इस्स पाउडर को boiled पनि मे 2 Minutes तक boil करके छान कर drink करे।

How to drink green coffee.

Green coffee को जब मन किया तब नहीं पीय जाता है।

Read 4 tips to drink green coffee
  1. Green coffee को सुबह खाली पेट पीए । इस समय पर पीने से इसका असर तेजी से होता है।
  2. दोपहर से आधा घंटे पहले या फिर खाने के 1 Hour के बाद ही पीए ।
  3. पेट खराब है तो इसका सेबन न करे । अगर ग्लूकोमा है तो इसके सेबन से बचे।
  4. अगर आप को अंग्जइटीहै या दिल की धड़कने बहुत बढ़ी हुई है तो इसका सेबन न करे।

Important Tips

Coffee के अलावा अपनी diet मे fruits को सामील करे, और vegetables, Nuts, seeds और meat को खाये । diet follow करते समय अगर आपको digestion मे problem, acidity और kabz की problem होता है तो आप nutrition से सलाह ले और diet plan बनाए   

Post a Comment

0 Comments