Benefits of Doing Regular Facial or Cleanup Treatment On Your Face


Benefits of doing regular facial or cleanup

Benefits of doing regular facial or cleanup
ExpressDunia

जब Parlor वाली Aunty/Didi कहती है की हर महीने Facial कराया करो। Facial न सही कम से कम cleanup तो करा ही लिया करो तो हमे लगता है की वह अपने पैसे बनाने के लिए एसा कह रही है। हो भी सकता है की कुछ का यही इरादा हो, लेकिन सच्चाई यह है की आपकी skin को daily Closing-Toning-moisturizes के अलावा भी कुछ Extra चाहिए होता है।

आपकी त्वचा को वह extra मिलता है Cleanup और Facial जेसे Treatment से असल मे रोज जिंदगी की गंदगी, Makeup, पसीना हमारी skin मे गहराई से समा जाते है। केबल क्लोसिंग व scrubbing से वे उतनी अछि तरह से साफ नहीं हो पाते । skin को ठीक से साफ न होने पर वे आगे चलकर मुहांसों, blackheads, whiteheads, dryness, oily skin जेसी रूप ले लेते है।

जल्दी बढ़ती उम्र का नजर नहीं आता Facial और Cleanup करने से


बढ़ती उम्र सबसे पहले आपकी रूखी और बेजान skin से नजर आती है। उम्र के बढ्ने के साथ साथ कोलेजन का production को घटता जाता है। कोलेजन आप की skin के लिए लचीनेपन को बनाए रखती है । इसलिए जब कोलेजन घटता है, तो त्वचा ढीली और बेजान नजर आने लगती है।

Facial करने से आपकी skin को पर्याप्त moisturizes मिलता है। जिससे उसकी कसाबट बनी रहती है और आप वक़्त से पहले ज्यादा उम्र की नजर नहीं आने लगते।

Blackheads और Whiteheads की छूटी


नाक पर काले काले Dots हो या Lips पर सफ़ेद सफ़ेद दाने, Blackheads और Whiteheads को निकालने के लिए cleanup या facial से बेहतर बिकल्प कुछ नहीं। oil और dead cells के संयोजन से blackheads और whiteheads होते  है। skin को साफ सुतरा रख कर आप इस्स समस्या से उबर सकते है। facial और cleanup करने से आपकी skin गहराई से साफ हो जाती है। facial के दोरान extraction tools की मदत से नाक, माथे, और ठोड़ी पर मोजूत इन blackheads और whiteheads को निकाला जाता है। जिससे आपकी skin चिकनी और चमकदार नजर आने लगती है ।

Pigmentation face पर कम होगा और रंगत निखरेगी


यदि आपको गालो के ठीक ऊपर काली झाइया पद गयी है या फिर dark circles है, तो नियमित रूप से facial कराए । इस तरह का काला पन, Pigmentation बढ़ती उम्र के साथ साथ बढ़ती जाती है। सूरज की हानिकारक किरणे, pollution और hormones का संतुलन बिगड़ने से भी ये समस्याए हो सकती है।   

Post a Comment

2 Comments

  1. Thank you so much for sharing the informative post, I appreciate your work. Go so many useful and informative links. Loved your writings also.
    Best Salon In Delhil
    HD bridal makeup cost
    Hair Smoothing

    ReplyDelete
    Replies
    1. Thank you so much for giving interest in this..

      Delete

Enter Your Comment...